1 लाख रुपये से भी कम कीमत मे बेस्ट बाइक , दमदार Milage के साथ – हीरो एक्सट्रीम 125R का पहला राइड अनुभव

1 लाख रुपये से भी कम कीमत मे बेस्ट बाइक , दमदार Milage के साथ – हीरो एक्सट्रीम 125R का पहला राइड अनुभव, तथा क्या ये बाइक खरीदने लायक है या नही ? जानने के लिए पूरा पढ़े. आज एक नहीं, दो नहीं बहुत सारी मोटरसाइकिल और स्कूटर हैं। वो दिखाए हैं। दो जो मोटरसाइकिल है जोकि उनकी फ्लैगशिप मोटरसाइकिल है उसको दिखाया जो कि एक से अपना इंजन शेयर करती है। जो कि 125 सीसी की मोटरसाइकिल है। स्टाइलिंग टेक्नोलॉजी हार्डवेयर दिस इनफैक्ट बेटर। मैं ऐसा क्यों बोल रहा हूं वो मैं आपको बताने वाला इस वीडियो में।

Hero xtreme 125cc under 1 lakh- features

नमस्कार , युवा स्टूडियो अबाउट हीरो एक्सट्रीम। वैसे हीरो बहुत सारे सीसी की मोटरसाइकिल बनाता है। इसका जो इंजन है कंप्लीटली डिफरेंट ब्रांड न्यू इंजन है जिसे कि नाम दिया गया स्प्रिंट और उसका फुल फॉर्म भी है। स्प्रिंट का मतलब होता है जैसे तेज दौड़ना, स्प्रिंट लगाना स्प्रिंट होता है वगैरह की बात चलाने के बाद में करेंगे। पॉइंट स्प्रिंट का फुल फॉर्म क्या है? स्मूथ पावर रिफाइनेंस एंड इंस्टेंट टॉर्क। उन्होंने बोला है ज्यादा प्रीमियम पोजीशन करने की कोशिश की है। रिस्पांस वाइज जीरो फाइव सेकंड के आसपास करता है।

Hero xtreme 125cc Mileage

फास्टेस्ट और रिफाइन को बढ़ाने के लिए उन्होंने क्या किया? बेसिकली बैलेंस शाफ्ट आपको दिया है साइलेंट कैम चेन, जो कि ओवरऑल रिटायरमेंट को थोड़ा बेहतर बनाने की कोशिश करेगी। पर फिगर क्या है? कन्फ्यूजन है। जो प्रेस रिलीज शेयर की है उसमें सेवेन बीएचपी लिखा है। जो प्रेजेंटेशन में दिखाया था वो फाइव पीएस दिखाया था।

पीएस 11 बीएचपी के आसपास होगी। जो बोर्ड लगा दिया गया है जो कि मैं आपके लिए अच्छी नहीं है। तो कन्फ्यूजन मेरे जैसे आपको भी होगा। टॉर्क जो है वो सिक्स की है और डिजाइन वाइज लग रहा है कि गाड़ी जो है थोड़ी फास्ट है मतलब शार्प एंगल शार्प है जो हम थोड़ी स्पोर्टी मोटरसाइकिल स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल में देखते हैं वैसे वाले एंगल दिए गए हैं।

ये एक्सटेंशन जो देख रहे हो आप ये अलग नजर आ रहे हैं। टैंक जो है वो ज्यादा स्लीक नजर आ रहा है। ऐसा डायनामिक प्रॉपर डिजाइन दिया गया है आपको। इनफैक्ट फुल एलईडी हेडलैंप है, एलईडी ब्लिंकर्स है, एलईडी टेल लैंप है। सब कुछ आपको दिया है। मोनोशॉक दिया इसके अंदर सस्पेंशन देखो मोनोशॉक सस्पेंशन दिया है जो कि इनकी फ्लैगशिप में नहीं आता है।

Top Speed

उसमें डुअल शॉक आते हैं। एमएम का डायमीटर का आपको फ्रंट सस्पेंशन मिलता है। विच वाइड डायमीटर अपने सेगमेंट में और शोवा के साथ में बनाया है। शोवा सस्पेंशन की ट्यूनिंग थोड़ी स्पोर्टी तरीके से होगी और उसी तरीके का स्टांस भी देने की कोशिश की है। मैं बैठकर दिखाता हूं। थोड़ा सा झुका हुआ स्टैंड आपका आएगा जो आप मोटरसाइकिल में देखते हो। 125 के साथ में उस सेगमेंट में करने की कोशिश कर रहे हैं। क्योंकि राइडर जो है वो बहुत अच्छा कर रही है। तो राइडर को अगर राइड करना है तो आपको कुछ ऐसा ही करना पड़ेगा।

सीट भी जो है वो स्प्लिट सीट आपको दी है। एक जो है मतलब प्लेन वाली है जो कि फर्स्ट फ्लोर पर बैठेगा ऐसी वाली मोटरसाइकिल में। और जो राइडर ठीक ठाक राइड आपको मिल रही है और सेगमेंट का सबसे वाइड टायर आपको इस गाड़ी के साथ में मिलता है। सेक्शन का है, नीची है बट वाइड है। काफी तो थोड़ा स्पोर्टी लुक देने की कोशिश की है।

आपको पीछे नजर आ रहा होगा। पीछे ड्रम ब्रेक दिए गए हैं क्योंकि 125 सीसी की मोटरसाइकिल है तो सिंगल चैनल एबीएस दिया गया। फ्रंट उसको थोड़ा छोटा रखा गया सेक्शन का। हालांकि है फ्रंट में डिस्क ब्रेक भी आपको दिया गया है जो कि ठीक ठाक बड़ी है। 260 एमएम की ब्रेक है ऑल्सो नजर आ रहे हैं। ट्यूबलेस टायर्स आपको मिल जाते हैं। ये टॉप वेरिएंट की बात है।

Hero Extreme 125cc Features : जो आपको जानने चाहिए |

अब देखिए स्टैंडर्ड जो वेरिएंट है उसमें आपको एबीएस नहीं मिलेगा और 125 सीसी तक की आपकी मोटरसाइकिल है तो आपके पास में ऑप्शन है या कॉम्बिनेशन ब्रेकिंग होगी। मतलब एक ब्रेक दबाओगे तो दोनों दब जाते हैं। वो ब्रेकिंग मिलेगी। अच्छी बात है इसका जो ऊपर वाला वेरिएंट है उसको सिंगल चैनल तो मिल जाता है जो कि सेगमेंट में। मतलब जिस हिसाब से प्राइस किया गया है उस हिसाब से सिंगल चैनल एबीएस देना भी अच्छी बात है। और राइट। तो मैंने इस गाड़ी के 10 चक्कर हीरो सीआईटी के ट्रैक पर लगाए हैं। तो इस एक्सपेंसिव एक्सपेंसिव टेस्ट पर कुछ चीजें जो डेफिनेटली क्लियर होती है गाडी को चलाने के बाद ये कि सीसी गॉड पांच इट्स लो एंड पावर क्योंकि आप जा रहे हो जो कि लगभग ₹1 लाख एक्स शोरूम प्राइस वाली गाडी है तो उसमें आपको वो बाइक चाहिए जो आपके बहुत सारे काम कर दे। एग्जाम्पल वो राइड इन सिटी कंफर्टेबल है या नहीं है तो बहुत ज्यादा डेलिकेट या कमिटेड आपकी पोजीशन नहीं है।

बट ऑन रोड यू कैन डू। तो ज्यादा कमिटेड पोजीशन ना होकर आप रिलैक्स भी कभी कभी चलाना चाहते हो। यू कैन डू दैट ऑल्सो जो ट्रैक स्टेबिलिटी है मोटरसाइकिल की, वो एक्चुअली बहुत अच्छी है। मैं इसको फोर्थ गियर में ऑलमोस्ट 20182018, 20 चला रहा था क्योंकि आप स्टॉप सिचुएशन में होते हो।

Hero xtreme 125cc: की कुछ कमिया

जब आपको शहर में गाड़ी चलानी है तो उस वक्त आपको एक मोटरसाइकिल चाहिए जो कि आप ज्यादा गियर चेंज आपसे ना मांगे तो एक्चुअली उन्होंने अच्छा किया है। ऑल्सो स्टार्ट पुशिंग अबाउट हंड्रेड कंफर्टेबल बोल सकते हो? स्वीट जो एक फिगर है वो केएमपी के आसपास है जहां पर ज्यादा रिंग नहीं होती है। कहीं पर भी कहीं पर भी आपको वाइब्रेशन फील नहीं होंगे। स्टार्ट पुशिंग से छह हज़ार आरपीएम के आसपास अगर आप चले गए हो तो उस वक्त आपको प्रॉपर वाइब्रेशन जो है वो फील होने लग जाता है। मोटरसाइकिल में उसके ऊपर अगर आप जाने की कोशिश करते हो आपको उससे जाओगे, आठ हज़ार जाओगे तो आठ हज़ार के आसपास। यू कैन फील एवरीथिंग लाइन जो जाती है तो बेटर हाफ राइड। उससे ऊपर जाने की कोशिश मत करना वरना।

ऐसा नहीं है कि आप गाडी नहीं चला पाओगे यू लाइक फील? वाइब्रेशन तो अलग बात है। अगर रिलैक्स चलानी है तो जिसकी कंफर्टेबल पोजिशन है। हालांकि पिलियन अगर पीछे बैठेगा तो उसके लिए बहुत ज्यादा कम्फर्ट आपको नहीं मिलेगा। हालांकि ग्रैब हैंडल वगैरह सब चीज आपको दी गई है। बट राइडर अगर आप अकेले चलाते हो, मेक ब्रेकिंग जो है तो आपके पास में सिंगल चैनल एबीएस है। एक सिंगल डिस्क आपके पास में दी गई है। पीछे की साइड में ड्रम ब्रेक आपको दिए गए फ्रंट डिस्क ब्रेक दिए गए बट फ्रंट ब्रेक मोस्टली।

जब आप ट्रैक पर चलते हैं तो फ्रंट डिस्क बहुत ज्यादा यूज करते। फ्रंट ब्रेक का बहुत यूज करते हो। तो ब्रेकिंग टाइम में कोई दिक्कत नहीं। जैसे कि मैं जब अगर गलती से 85 90 पर एकदम से अगर मैं ब्रेक लगा रहा हूं तो जो है वो नेसेसरी नहीं है। अगर मेरे को सिंपल हल्का सा ब्रेक करना फिर निकलना है तो वो बहुत ही कंफर्टेबल ट्रांजिशन होता है तो वो चीज डेफिनेटली मोटरसाइकिल में अच्छी है। अब देखिए टाइम हीरो एक कम्यूटर मोटरसाइकिल स्टाइल में कम्यूटर मोटरसाइकिल हीरो स्प्लेंडर दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल है और पैशन और मोटरसाइकिल बनाते हैं।

एक मोटरसाइकिल जो थोड़े यंग ऑडियंस को टारगेट करती है वो ये कि थोड़े कॉर्नर थोड़े शार्प टर्न हो तो फ्लेक्सिबिलिटी बहुत अच्छी होनी चाहिए और वो चीज इस मोटरसाइकिल के साथ उन्होंने अचीव की है। इस प्राइस रेंज आई थिंक जस्टिस टू की बातों में एक दिक्कत जो आपको लगती है। ये फर्स्ट गियर एकदम से नहीं लगता है। मतलब आप आप हर बार मिस करोगे। कुछ ना कुछ कई बार लग जाएगा, कई बार नहीं लगेगा। तो वो जो है वो थोड़ा सा रिफाइन होना चाहिए था। गियरबॉक्स बेसिकली और एग्जॉस्ट भी जो है।

Hero xtreme 125cc advance features

शायद मैंने आपको सुना नहीं होगा। प्राइवेट का यहां पर टीवीएस थोड़ा सा बेहतर करता है। टीवीएस भी अपनी 125 सीसी की बाइक निकाले या निकाले एग्जॉस्ट थोड़ा थम्पी होता है। वो इसका साउंड है क्योंकि वो चीखता ज्यादा है क्योंकि हाई रेटिंग इंजन है पीपल टेल लाइट क्योंकि जब आप तेज चला रहे हो तो उस तरीके की साउंड कई लोगों को पसंद आती है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जो है वो एक्चुअली काफी अच्छा है। इसका इनका फ्लैगशिप निकाला है। अभी मैं उससे बेहतर इसका इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। उससे बेहतर इसका हार्डवेयर है।

सस्पेंशन की बात है। मैंने ट्रैक पर चलाई, हालांकि नहीं बनाए हैं। सस्पेंशन और में रियल सस्पेंशन। पर असली चैलेंज तब पता पड़ेगा जब आप शहर में एक्चुअली चला रहे हो या गड्ढों में आप चला रहे हो। यहां पर मौका मुझे मिला नहीं है। जस्ट ट्रैक राइड एक्सपीरियंस। और उस हिसाब से जो यंग ऑडियंस को चाहिए, वो सब कुछ कर रही है। वेरी रीजनेबल प्राइस ये कुछ है इस गाड़ी के बारे में। आई थिंक एक स्वीट स्पॉट है। प्राइसिंग के मामले में और हर चीज के मामले में परफेक्ट कॉम्बिनेशन। इस प्राइस रेंज में, जो कि यंग ऑडियंस को मेरे हिसाब से अट्रैक्ट करना चाहिए।

Leave a Comment